अगले दस दिनों में बंद हो सकते हैं जियो के ऑफर

Reliance Jio के वेलकम ऑफर 31 मार्च तक बढ़ने के बाद इसका नाम फ्री हैप्पी न्यू ईयर रख दिया गया। वहीं यह ऑफर मार्च तक होने के बाद यूजर्स भी काफी खुश हुए। लेकिन आपको बता दें कि भारती एयरटेल ने ट्राई के निर्णय के खिलाफ दूरसंचार विवाद न्यायाधिकरण टीडीसैट के समक्ष याचिका दायर की है।
 

एयरटेल ने टीडीसैट के समक्ष दायर की याचिका

जिसमे एयरटेल ने आरोप लगाया है कि दूरसंचार नियामक उल्लंघन को लेकर मूक दर्शक बना हुआ है। वहीं एयरटेल ने ट्राई को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश देने का अनुरोध किया है कि जियो 3 दिसंबर के बाद मुफ्त वॉयस और डाटा योजना उपलब्ध नहीं करा सके। वहीं एयरटेल ने ये भी आरोप लगाया है कि ट्राई के शुल्क आदेश का मार्च 2016 से लगातार उल्लंघन किया जा रहा है, इतना ही नहीं इससे उसे नुकसान भी हो रहा है। जिसके वजह से उसके नेटवर्क पर भी इसका असर पड़ रहा है, क्योंकि जियो के मुफ्त कॉल के कारण कॉल की संख्या काफी बढ़ गई है।

अगले दस दिनों में बंद हो सकते हैं जियो के ऑफर

वहीं आपको बता दें कि रिलाएंस जियो ने सबसे पहले फ्री वॉयस और डाटा प्‍लान 4 सितंबर को तीन महीने के लिए लॉन्‍च किया था। जिसके बाद इसे बढाकर 31 मार्च 2017 कर दिया है। एयरटेल अपनी याचिका दायर करते हुए कहा कि फ्री सर्विस को चालू रखना ट्राई के निर्देशों, टैरिफ ऑर्डर और नियमन का खुला उल्‍लंघन है। जिसके बाद ट्राई ने इस याचिका पर अपना जबाब देते हुए कहा है कि उसे निर्णय लेने के लिए और 10 दिनों की आवश्‍यकता है। वहीं टीडीसैट ने ट्राई को निर्देश देते हुए कहा है कि अगली सुनवाई के दिन इस बारे में अपना निर्णय लेकर आने को कहा। बता दें कि मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी 2017 को होगी।

Comments